Tata Motors Share Price Target 2025: टाटा मोटर्स वित्त वर्ष 2025-26 तक भारत की दूसरी सबसे बड़ी पीवी कंपनी बनने का लक्ष्य रख सकती है। नोमुरा ने हालिया रिपोर्टों का हवाला दिया जिसमें सुझाव दिया गया था कि हुंडई मोटर इंडिया भारत में संभावित आईपीओ तलाश रही है।
नोमुरा इंडिया ने मंगलवार को कहा कि टाटा मोटर्स लिमिटेड (टीटीएमटी) के वाणिज्यिक वाहन (सीवी) और यात्री वाहन (पीवी) व्यवसायों के विलय से स्ट्रीट के मूल्यांकन दृष्टिकोण में तत्काल कोई बदलाव नहीं हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत सीवी, जेएलआर और पीवी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
हालाँकि, नोमुरा का मानना है कि मध्यम अवधि में, व्यवसायों को अधिक स्वतंत्रता के साथ अपनी संबंधित रणनीतियों को आगे बढ़ाने में सक्षम होना चाहिए।
इसके पीवी व्यवसाय में 2020 के बाद एक उल्लेखनीय बदलाव देखा गया है, इसकी बाजार हिस्सेदारी मध्य-एकल अंक से 9MFY24 13.5 फीसदी तक बढ़ गई है। हमारे विचार में, यह सुरक्षा, आकर्षक डिज़ाइन और सुविधा संपन्न वाहनों पर ध्यान केंद्रित करने से प्रेरित है।
इसके साथ साथ नोमुरा इंडिया ने कहा, हमें पहले उम्मीद थी कि ये दोनों मॉडल भारत में टीटीएमटी की शीर्ष 3 एसयूवी में शामिल होंगे।
Tata Motors Share Price Target 2025
टाटा मोटर्स FY25-26F तक भारत में दूसरा सबसे बड़ा PV खिलाड़ी बनने का लक्ष्य रख सकता है। इसमें कहा गया है कि हुंडई मोटर इंडिया भारत में 22-28 अरब डॉलर के मूल्यांकन पर संभावित आईपीओ तलाश रही है, लेकिन ध्यान दिया कि हुंडई बहुत अधिक मार्जिन कमाती है। अभी के लिए, नोमुरा इंडिया ने टाटा मोटर्स पर 1,057 रुपये के अपरिवर्तित लक्ष्य मूल्य का सुझाव दिया है।
Tata Motors Share Price Target 2026
“टाटा मोटर्स वर्तमान में 70 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत में ईवी पैठ बढ़ाने के अपने प्रयासों में सबसे आगे है और वित्त वर्ष 26 तक अपने पोर्टफोलियो में 10 ईवी मॉडल रखने की योजना बना रही है। इसका लक्ष्य ईवी से अपनी 50 प्रतिशत मात्रा उत्पन्न करना है। 2030 तक। यदि टीटीएमटी अपनी योजना में सफल होता है, तो कंपनी के लिए पर्याप्त मूल्य सृजन हो सकता है,
ईवी मार्जिन में सुधार की उम्मीद
जहां टाटा मोटर्स का पीवी बिजनेस EBITDA मार्जिन 6.5 फीसदी है, वहीं ICE मार्जिन पहले ही वित्त वर्ष 24 की तीसरी तिमाही में 9.4 फीसदी तक बढ़ चुका है।
तीसरी तिमाही में नकारात्मक ईवी मार्जिन (नकारात्मक 8.2 प्रतिशत) ने समग्र मार्जिन को नीचे खींच लिया है। “उम्मीद है कि समय के साथ ईवी मार्जिन में सुधार होगा क्योंकि अधिकांश नुकसान उत्पाद विकास लागत से आते हैं।
सीवी व्यवसाय में बाजार हिस्सेदारी और लाभप्रदता में सुधार के कारण भविष्य में कुछ और पुन: रेटिंग देखने को मिल सकती हैं।
बटेंगे टाटा के शेयर?
डिमर्जर को एनसीएलटी व्यवस्था योजना के माध्यम से लागू किया जाएगा और टाटा मोटर्स के सभी मौजूदा शेयरधारकों के पास दोनों सूचीबद्ध संस्थाओं में समान हिस्सेदारी होगी।
प्रबंधन को उम्मीद है कि पीवी, ईवी और जेएलआर तालमेल का संगम होगा, खासकर ईवी, स्वायत्त वाहनों और वाहन सॉफ्टवेयर के क्षेत्रों में। इसमें कहा गया है कि स्वीकृत डिमर्जर से कई लाभ मिलेंगे।
कंपनी की आधिकारिक फाइलिंग के अनुसार, डीमर्जर की व्यवस्था की एनसीएलटी योजना को आने वाले महीनों में मंजूरी के लिए टीटीएमटी निदेशक मंडल के समक्ष रखा जाएगा।
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